01165657890, 011-65577890 09871657890

a9@urag@gmail.com

+91 9810398128

a9@urag@gmail.com

मोदी के आने  पर पलटा इतिहास ,बने भारत के पहले प्रधानमंत्री....

मोदी के आने  पर पलटा इतिहास ,बने भारत के पहले प्रधानमंत्री....

आज कल हर देश में प्रधान मंत्री मोदी जी हर जगह छाए हुए है ! उनका डंका तो पुरे देश-विदेश, अन्तरिक्ष, सोसल मीडिया,रेडियो ,टीवी चैनल ,अखबार सब पे छाया है। उनकी लोकप्रियता का अंदाज़ आप लोग इसी बातसे लगा सकते है की आज  विरोधी  पार्टी भाजपा के बजाये व्यक्तिगत तौर  पे सिर्फ मोदी को ही दूसरी पार्टी अपना टारगेट उन्हने बनाती है पुरी भाजपा पार्टी सिर्फ मोदी जी का ही नाम आता है उन्हें  ही विरोधी पार्टी अपना सबसे बड़ा टारगेट मानने  लगी है!

भविष्य में अगर भारत के किसी व्यक्ति की चर्चा विश्व में हो रही होगी तो वो हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ही होंगे ! लेकिन इस खबर  में मोदी जी तो इतिहास में प्रवेश कर चुके है आधुनिक युग में मुश्किल से मुश्किल सवालो को हल करने के लिए गूगल को सबसे बड़ा मास्टर माना  गया है  इसे गूगल पे हम भारत के सबसे लोक  प्रिये प्रधानमंत्री को रिसर्च  करते तो ये गूगल भी सबसे पहेली तस्वीर श्री प्रधानमंत्री की लेके आएगा !

श्री नरेंद्र मोदी ने ही किया भारत में स्वच्छ अभियान की शुरआत!

भारत में शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा हो जिसे सरकार की बिगड़ी हालत के बारे में न पता हो। घर के बाहर निकलते ही हमें उन चीज़ों का सामना करना  पड़ता है  जिन्हें  हम कभी देखना बी नहीं चाहते। जहा हम ये सोचने पर मजबूर हो जाते है की ये है हमारा भारत देश! यहाँ तो रोज रोज यही  होता है दूसरे देशो के मुताबिक भारत देश सबसे गंदा देश माना गया है ! इसलिए प्रधानमंत्री बनने के बाद  मोदी जी ने सबसे पहले भारत स्वच्छ अभियान चलाया और आज मोदी जी अपने इस अभियान में काफी हद तक सफल भी चुके है !  

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पद ग्रहण करने के बाद से ही विदेशो में भारत की पैठ बनाने के लिए विदेश यात्रा का दौर शुरू कर दिया था! अपने देखा होगा कि इन दो सालो के कार्यकाल में वो दो बार अमरीकी  यात्रा कर चुके है और  तीसरी बार  अमेरिका जा रहे है! हलाकि मोदी की इस यात्रा से अमेरिका  और भारत के संबधं अच्छे  हुए है खुद  पाकिस्तान भी कहने लगा है की अब उनके अमेरिका  के साथ पहले जैसे संबधं नहीं रहे ! अमेरिका  एक शीर्ष कारोबार समूह के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अपील की है की वो अपने प्रशासन के पहलेसाल में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  अमनत्रित करना चाहते  है!  राष्ट्रपति चुनाव में मिली जीत पर बधाई देते हुए यूएस इंडियाबिसजनेस काउंसिल (यूएसआइबीसी) ने ट्रंप को पत्र लिखर ये अनुरोध किया है यूएसआइबीसी के अध्यक्ष मुकेश आघी ने पत्र में कहा है,

"अपने कार्य काल के पहले साल में प्रधानमंत्री मोदी की अधिकारी यात्रा के लिए अनुरोध किया है! इससे अमरीका और  भारत  के बीच अच्छे  संबध होने का अभी  प्रयास जरूर लगया जा सकता है इनमे दोनों देशो की सरकार के बीच ज्यादा संवाद की परम्परा को जारी रखना होगा! भारत के साथ द्विपक्षीय निवेश से जुड़ी संधि पर बातचीत, आर्थिक सहयोग मंच में भारत के प्रवेश पर  समर्थन करना और रक्षा तकनीक के क्षेत्र में व्यापार नीतियों को समर्थन करना सही समझा है

Related Posts